Bill Gates Biography In Hindi - बिल गेट्स की जीवनी हिंदी में

Table Of Content [Hide]
    Bill Gates Biography In Hindi - बिल गेट्स की जीवनी हिंदी में

    Bill Gates Biography In Hindi - बिल गेट्स की जीवनी हिंदी में




    अधिक प्रेरणादायक कहानियों और अपडेट के लिए हमारी वेबसाइट Famusbio पर जाएं 


     जब मैंने Microsoft को शुरू किया तो स्टार्टअप दुनिया से मैंने ऐसा बिल्कुल नहीं सोचा था  वह जोखिम भरा मेरा मतलब है कि हम जो कर रहे थे उससे मैं बहुत उत्साहित था  यह सच है कि मैं दिवालिया हो सकता था, लेकिन आप जानते हैं कि मेरे पास कौशल का एक समूह था 


     उच्च रोजगार योग्य और वास्तव में मेरे माता-पिता अभी भी मुझे वापस जाने के लिए तैयार थे  हार्वर्ड और अपनी शिक्षा पूरी करना अगर मैं चाहता था और इसलिए मुझे यह मिल गया  अविश्वसनीय रूप से रूढ़िवादी दृष्टिकोण जो मैं बैंक में पर्याप्त पैसा चाहता था  यहां तक ​​कि अगर वह आने वाले किसी भी भुगतान में नहीं मिला तो भी हमें एक साल के पेरोल का भुगतान करना होगा  हार्वर्ड की मेरी सबसे बड़ी यादों में से एक जनवरी 1975 में आई थी जब मैंने फोन किया था कूरियर हाउस से अल्बुकर्क न्यू मैक्सिको में एक कंपनी शुरू हुई थी दुनिया का पहला पर्सनल कंप्यूटर बनाकर मैंने उन्हें सॉफ्टवेयर बेचने की पेशकश की 


     मुझे चिंता थी कि वे महसूस करेंगे कि मैं एक छात्रावास में सिर्फ एक छात्र था और मुझ पर लटका हुआ था 

     इसके बजाय उन्होंने कहा कि हम तैयार नहीं हैं हमें एक महीने में देखें जो अच्छा था  क्योंकि हम उस दिन से अभी तक कार्य दिवस पर सॉफ्टवेयर नहीं लिखा था 

     और मेरे कॉलेज के अंत को चिह्नित करने वाली अतिरिक्त-क्रेडिट परियोजना पर रात शिक्षा और माइक्रोसॉफ्ट के साथ एक उल्लेखनीय यात्रा की शुरुआत यदि आप एक कंपनी शुरू करने जा रहे हैं तो यह इतनी ऊर्जा लेता है कि आप इसे जानते हैं 


     बेहतर आपके जोखिम के अपने अहसास को दूर करता है मुझे नहीं लगता कि आप जरूरी हैं  यदि आप एक कंपनी शुरू करने जा रहे हैं, तो मुझे इसे अपने करियर की शुरुआत में करना चाहिए  लगता है कि वे सीखने वाली कंपनी के लिए काम करने के लिए बहुत कुछ कहा जा सकता है 


     ऐसे काम करें जब लोग पहले संदेह करें और फिर इस बच्चे को न जाने दें  कुछ भी पता है जब आप उन्हें दिखाते हैं कि आपको वास्तव में एक अच्छा उत्पाद मिला है और आप  कुछ पता है कि वे वास्तव में जहाज पर जाते हैं और वे सोचते हैं कि आप जानते हैं  वे बहुत कुछ जानते हैं कि क्या वास्तव में इन लोगों के साथ एक अविश्वसनीय राशि है 


     कम से कम इस देश में हमारे युवा एक बार पहुंचने के बाद हमारे लिए एक बड़ी संपत्ति थे कुछ उन समस्याओं को हल करता है जो आपको फर्म शुरू करने के साथ आती हैं प्रतिज्ञा या चुनौती के हिस्से के रूप में उन लोगों के बारे में बेहतर सोचना  यह उत्साह का हिस्सा है आप सिर्फ वही पुरानी चीज नहीं रख सकते जो आप करने से पहले कर रहे थे  अपने कौशल ले लो और प्रौद्योगिकी के व्यापार में नए सीमाओं पर हमला 

     आपको इस बारे में सोचना होगा कि आप क्या गायब हैं जो अनुसंधान या ग्राहक है प्रतिक्रिया लेकिन आपको इस पर अधिक ध्यान देना चाहिए और आप इसे कैसे रख सकते हैं 


     नवाचार का टुकड़ा बहुत अधिक है आप कैसे सुनिश्चित करते हैं कि आप बहुत काम पर रख रहे हैं  सर्वश्रेष्ठ लोगों और उस तरह के फोकस ने हमें सभी के माध्यम से आगे बढ़ाने में मदद की है मील के पत्थर आप हर दिन आप क्या करते हैं आनंद लेने के लिए मिला है 

     और मेरे लिए यह बहुत स्मार्ट लोगों के साथ काम कर रहा है जो नए पर काम कर रहे हैं समस्याओं को आप हर बार जानते हैं कि हम सोचते हैं कि हमें थोड़ी सी सफलता मिली है 


     हम बहुत सावधान हैं कि इस पर ध्यान न दें क्योंकि बार उठता है  उत्पादों की लोगों की अपेक्षाएं हमें हमेशा ग्राहकों की प्रतिक्रिया मिली हैं  हमें बता रहे हैं कि मशीनें बहुत जटिल हैं वे नहीं हैं 


     स्वाभाविक रूप से लगभग 25 प्रतिशत समय जो मैं बाहर घूम रहा हूं यूरोप एशिया के ग्राहकों के साथ बैठक और मुझे लगता है कि हम ठीक करने में मदद करते हैं 

     सही प्राथमिकताएं हैं लेकिन लोग क्या कर रहे हैं और क्या जवाब देंगे  वे यह देखना चाहते हैं कि हम प्रतियोगिता को सफल बनाने के लिए बेहतर प्रदर्शन करेंगे  अनुसंधान, लेकिन विशेष सॉफ्टवेयर में कंप्यूटर उद्योग आपको पता है कि II लगता है 


     सबसे रोमांचक है और मुझे लगता है कि मेरे पास उस व्यवसाय में सबसे अच्छा काम है  और अगर आप अपने नवाचार के बारे में सोच रहे हैं तो आप सभी को नया करने का मौका मिलेगा  और निश्चित रूप से आपको किसी भी बाजार के बाद जाना चाहिए जो आपको लगता है कि इसमें रुचि है  लेकिन थोड़ा सा अगर आप यह भी सोच सकते हैं कि क्या यह नवाचार उन लोगों पर लागू होता है सबसे ज्यादा जरूरत है कि आप जानते हैं कि आप क्या करने जा रहे हैं ताकि यह काफी सरल हो सके  तुम्हें पता है कि कैसे प्राप्त करने के लिए तो यह वास्तव में यदि संभव हो तो बाहर का विस्तार कर सकते हैं 


     सबसे गरीब आप जानते हैं कि काश मैंने कम उम्र में ही इसके बारे में जान लिया होता  और इसलिए आपको ऐसा करने का अवसर नहीं मिला 



    Comment